प्रसिद्ध हास्य कलाकार घनानंद ने पौड़ी सीट से जताई दावेदारी, उत्‍तराखंड फिल्‍म बोर्ड के गठन की मांग उठाई


 उत्तराखंड के प्रसिद्व हास्य कलाकार घनानंद उर्फ घन्ना भाई ने पौड़ी विधानसभा सीट से अपनी दावेदारी जताई है। कहा कि राज्य में फिल्म बोर्ड के गठन की मांग उठ रही है। 2022 में उन्हें भाजपा से पौड़ी विधान सभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया तो उनके घोषणा पत्र में फिल्म बोर्ड का गठन प्रमुखता से रखा जाएगा।


पौड़ी में पत्रकारों से बाचचीत में घनानंद ने कहा कि राज्य में फिल्मांकन की अपार संभावनाएं हैं लेकिन इसके बावजूद राज्य बनने के बाद 20 सालों में किसी भी राजनीतिक दल द्वारा इसको लेकर कोई कदम नहीं उठाए गए है। जिससे यहां के फिल्मकारों, कलाकारों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है।  कहा कि 2022 में उन्हें भाजपा से पौड़ी विधान सभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया तो उनके घोषणा पत्र में फिल्म बोर्ड का गठन प्रमुखता से रखा जाएगा। कहा कि 2012 में वह भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे। जिसमें वह कुछ ही मतों से हारे थे।


2017 में उनको टिकट नहीं मिला। अब 2022 में उनकी दावेदारी और मजबूत हो गई है। कहा कि फिल्मकारों, कलाकारों की भावनाओं को देखते हुए सरकार से जल्द से जल्द राज्य  में फिल्म बोर्ड के गठन की मांग भी की जाएग। कहा कि इससे यहां फिल्म इंडस्ट्री एक उद्योग के रुप में राज्य के विकास में मील का पत्थर साबित होगा।

Source