उत्तराखंड : 46 दिन के बाद सबसे कम कोरोना संक्रमित मामले, चार हजार से ज्यादा हुए ठीक

कोरोना की जांच के लिए सैंपल लेता स्वास्थ्य कर्मी
कोरोना की जांच के लिए सैंपल लेता स्वास्थ्य कर्मी

 प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी हो गई है। 46 दिनों के बाद एक दिन में सबसे कम संक्रमित मामले सामने आए हैं। 24 घंटे में 58 मरीजों की मौत और 1687 नए मरीज मिले हैं। जबकि 4446 मरीज स्वस्थ हुए हैं।


 

उत्तराखंड में कोरोना : सावधान! महिलाओं का माहवारी चक्र भी बिगाड़ रहा कोरोना



वहीं, चंपावत, हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर जिले में अलग-अलग अस्पतालों ने पूर्व में हुई 41 कोरोना मरीजों की डेथ ऑडिट रिपोर्ट दी है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक शनिवार को 35340 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि 13 जनपदों में 1687 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं।


कुल संक्रमितों की संख्या 327112 हो गई है। देहरादून जिले में 285 कोरोना मरीज मिले हैं। पिथौरागढ़ में 215, चमोली में 203, हरिद्वार में 186, नैनीताल में 176, अल्मोड़ा में 130, उत्तरकाशी में 98, पौड़ी में 98, ऊधमसिंह नगर में 92, टिहरी में 80, बागेश्वर में 63, रुद्रप्रयाग में 34, चंपावत जिले में 27 संक्रमित मिले हैं। 


ब्लैक फंगस: इलाज में इंजेक्शन पर हो रहा पांच लाख का खर्चा, एक मरीज को लगने होते हैं 75 से 100


प्रदेेश में 24 घंटे में 58 कोरोना मरीजों ने उपचार के दौरान दम तोड़ा है। जबकि चंपावत, हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर जिले में 41 कोरोना मरीजों की मौत बैकलॉग की है। अब तक 6340 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं, 4446 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। इन्हें मिलाकर 283962 मरीज संक्रमण को मात दे चुके हैं। संक्रमितों की तुलना में ठीक होने वाले अधिक होने से सक्रिय मामले कम हो रहे हैं। वर्तमान में 31110 सक्रिय मरीजों को इलाज चल रहा है। रिकवरी दर 86.81 प्रतिशत और संक्रमण दर 6.91 प्रतिशत दर्ज की गई है।

देवाल के गांवों में 22 लोग संक्रमित मिले

देवाल क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला जारी है। पीएचसी देवाल के प्रभारी डॉ. शहजाद अली ने बताया कि शनिवार को मिली रिपोर्ट के अनुसार देवाल के गांवों ओडर में चार, घेस में चार, जैनबिष्ट में दो व चौड़ गांव में 12 लोग संक्रमित मिले। संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया है और उन्हें दवाइयां भेजी जा रही हैं। उन्होंने लोगों से कोविड की गाइडलाइन के तहत मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कहा है। 


कोरोना संक्रमण से तीन लोगों की मौत, 69 संक्रमित

कोरोना संक्रमण से कोटद्वार क्षेत्र में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 69 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी संक्रमितों को आइसोलेट कर उनका कोरोना उपचार किया जा रहा है। संक्रमितों के सीधे संपर्क में आने वाले लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। 


नेपाल से भारत आने पर रोक हटी

झूलाघाट (पिथौरागढ़) में कंटेनमेंट जोन से हटने के बाद झूलाघाट स्थित सीमा पुल से सामान्य आवाजाही रविवार से शुरू हो जाएगी। भारत में प्रवेश करने से पहले लोगों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। रिपोर्ट 72 घंटे पूर्व तक की मान्य होगी। 


विधायक दास इलाज के लिए देहरादून गए

कोरोना संक्रमित बागेश्वर के विधायक चंदन राम दास को बेहतर इलाज के लिए देहरादून ले जाया गया है। विधायक की कोरोना जांच रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई थी। वह बागेश्वर के कोविड अस्पताल में भर्ती थे। जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. एलएस बृजवाल ने बताया कि शनिवार की सुबह उन्हें बेहतर इलाज के लिए एंबुलेंस से देहरादून भेजा गया। उनके साथ एक डॉक्टर और स्टाफ नर्स को भी भेजा गया है। डॉ. बृजवाल ने बताया कि विधायक की हालत ठीक थी।

Source

Post a Comment

Previous Post Next Post