प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री तीरथ को फोन कर दिया भरोसा, कहा - उत्तराखंड की भरपूर मदद करेगा केंद्र

पीएम मोदी
पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को भरोसा दिया कि कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार उत्तराखंड की भरपूर मदद करेगी।


कोरोना वायरस: समय पर आईसीयू और उपचार मिले तो नहीं पड़ेगी वेंटिलेटर की जरूरत


पीएम ने मंगलवार देर रात मुख्यमंत्री से दूरभाष पर बात की। उन्होंने मुख्यमंत्री से राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने अधिक प्रभावित इलाकों के बारे में भी पूछा। पीएम ने सीएम से कोरोना संक्रमण से बचाव और रोकथाम के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी भी ली। साथ ही अस्पतालों में जुटाई जा रहीं सुविधाओं के बारे में भी पूछा।


#Ladengecoronase : दिल्ली में कोरोना योद्धा बनकर गर्भवती बेटी कर रही सेवा, देहरादून में परिजन चिंतित


प्रधानमंत्री ने कोरोना संक्रमण से प्रभावित इलाकों में कर्फ्यू लगाने के बाद के प्रभाव की भी जानकारी ली। उन्होंने पूछा कि कोरोना की रोकथाम के लिए राज्य सरकार के स्तर पर और क्या-क्या उपाय हो सकते हैं। मुख्यमंत्री ने पीएम को देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव की जानकारी दी।

उन्होंने राज्य के पर्वतीय जिलों में भी कोरोना संक्रमण के फैलाव के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि सरकार अस्पतालों में लगातार सुविधाएं और संसाधन बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से राज्य को लगातार सहयोग मिल रहा है। प्रधानमंत्री ने उन्हें भरोसा दिलाया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य सरकार को और अधिक सहयोग दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया।
व्यवस्थाओं पर कौशिक की विपक्ष को संयम की नसीहत
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने विपक्ष को संयम बरतने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में न टीके की कमी है न ही संसाधनों का अभाव है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में टीकाकरण अभियान सतत रूप से जारी है। सरकार कोरोना की चेन को तोड़ने में जुटी है। साधन और संसाधनों में लगातार वृद्धि कर रही है। इससे निश्चित तौर पर हम कोरोना के खिलाफ जंग जीत जाएंगे।

कौशिक ने कहा कि 45 से अधिक आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण चल रहा है और केंद्र से अतिरिक्त तीन लाख 20 हजार डोज भी मिल चुकी हैं। जिनमें दोे लाख सोमवार को एक लाख 20 हजार मंगलवार को प्राप्त हुई हैं। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने 18 से 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को निशुल्क टीका लगाने की घोषणा की है। इनके टीकाकरण के लिए वैक्सीन खरीद की प्रक्रिया जारी है।

उनके टीकाकरण अभियान भी शीघ्र प्रारंभ हो जाएगा। कौशिक ने कहा कि भाजपा संगठन की ओर से भी सभी जिलों में कंट्रोल रूम बनाए गए हैं और कार्यकर्ता हर जरूरतमंद तक दवा और राशन, भोजन मुहैया करा रहा है। उन्होंने विपक्ष को भी महामारी के समय में संयम रखने की नसीहत दी।

उन्होंने कहा कि विपक्ष के भ्रामक दुष्प्रचार से आम लोगों के बीच भय का वातावरण बनेगा। स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और विपक्ष को साथ आकर जरूरतमंदों को राहत देने और उनकी मदद के लिए हाथ बंटाने की जरूरत है। कहा कि सरकार ने एक माह में 500 आईसीयू बेड बढ़ाए हैं। प्रदेश में वेंटीलेटर की संख्या 842 पहुंच चुकी है। ऑक्सीजन बेड की संख्या 6002 पहुंच चुकी है। कहा कि वर्तमान में ऑक्सीजन सिलिंडर की संख्या 9917 पहुंच गई है।

Post a Comment

Previous Post Next Post