Breaking

हरिद्वार कुंभ : एक अप्रैल से ही होगा आयोजन, अवधि में नहीं होगा परिवर्तन

फाइल फोटो
फाइल फोटो

 हरिद्वार कुंभ मेला एक अप्रैल से ही शुरू होगा। शुक्रवार को मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि फिलहाल मेले की अवधि में परिवर्तन को लेकर कोई बदलाव नहीं किया गया है। शनिवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत कुंभ की तैयारियों को लेकर बैठक लेंगे।



शुक्रवार को कैबिनेट बैठक की जानकारी देने पहुंचे मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने एक सवाल के जवाब में बताया कि कुंभ की अधिसूचना एक अप्रैल से ही लागू होगी। जल्द ही इसकी अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि फिलहाल मेला एक अप्रैल से 30 अप्रैल तक कराए जाने की योजना है। अधिसूचना जल्द ही जारी हो जाएगी।



पर्यटकों को एक मंच पर पूरी जानकारी 

उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों को सभी पर्यटन स्थलों और वहां के पैकेज की जानकारी एक ही मंच पर मिलेगी। उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद की ओर से प्रेमनगर नंदा की चौकी स्थित होटल एलपी विलास में तीन दिवसीय एक भारत, श्रेष्ठ भारत, देखो अपना देश इंडिया ट्रेवल मार्ट की शुरुआत हुई है।


शुक्रवार को इस ट्रेवल मार्ट का शुभारंभ अपर निदेशक पर्यटन पूनम चंद व उप निदेशक पर्यटन योगेंद्र गंगवार ने किया। 12 मार्च से 14 मार्च तक होने वाले इस कार्यक्रम का मकसद लोगों को एक साथ लाना और घरेलू पर्यटन के साथ इन बाउंड व आउट बाउंड पर्यटन को एक अलग शैली में बढ़ावा देना है। उत्तराखंड पर्यटन, गुजरात पर्यटन, सालवुड जंगल रिट्रीट, प्राइड होटल और रिसॉर्ट्स, कंट्री इन होटल और रिसॉर्ट्स, यात्रा मेल के सहयोग से कॉन्क्लेव का आयोजन किया जा रहा है। 


अपर निदेशक पूनम चंद ने कहा कि कोरोनाकाल में घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए यह एक सराहनीय कदम हैं। इससे उत्तराखंड में आने वाले लोगों को विभिन्न यात्रा पैकेजों के बारे में भी आसानी से जानकारी मिलेगी। गुजरात टूरिज्म के सहायक प्रबंधक संदीप कुमार ने कहा कि एक भारत श्रेष्ठ भारत के तहत, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी भारत के सभी लोगों के लिए एक मूल्यवान विरासत है। 


इंडियन एसोसिएशन ऑफ ट्रैवल के सुभाष वर्मा ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्थलों पर जाने से पहले लोगों से अपने देश के अनदेखे स्थलों का भ्रमण करना चाहिए। यहां पर्यटन क्षेत्र से जुड़े तमाम संगठनों ने अपने स्टॉल लगाए हैं। इस अवसर पर अजय गुप्ता, एमडी, आईटीएम, अतुल भंडारी, पर्यटन डीटीडीओ, धर्म सिंह सजवाण, यूटीडीबी के प्रशासनिक अधिकारी, लता मोध आदि मौजूद रहे।

Source

Post a Comment

Previous Post Next Post

उत्तराखंड हिंदी न्यूज की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें


Contact Form