Type Here to Get Search Results !

upstox-refer-earn

Corona Vaccination in Uttarakhand : रुद्रपुर में टीकाकरण जारी, आज ऊधमसिंह नगर के सात केंद्रों में लगेगी वैक्सीन

रुद्रपुर में टीकाकरण
रुद्रपुर में टीकाकरण

उत्तराखंड सहित रुद्रपुर में गुरुवार को कोरोना टीकाकरण जारी है। आज ऊधमसिंह नगर जिले के सात केंद्रों रुद्रपुर, किच्छा, सितारगंज, खटीमा, काशीपुर, जसपुर और गदरपुर में वैक्सीनेशन चल रहा है।

COVID-19: उत्तराखंड में कोरोना का टूटता दम, 85 नए मरीज, तीन की मौत

पहला चरण में प्रदेश में 29 प्रतिशत टीकाकरण


प्रदेश में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए स्वास्थ्य कर्मचारियों में उत्साह बढ़ रहा है। पहले चरण में 50 हजार के लक्ष्य के सापेक्ष छह दिनों के भीतर 29 प्रतिशत से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों ने कोविड वैक्सीन लगवाई है। 28 जनवरी को भी प्रदेश के सभी 13 जिलों में कोरोना टीका लगाया जा रहा है।


उत्तराखंड में 16 जनवरी को की गई कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरूआत


उत्तराखंड में भी 16 जनवरी को कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरूआत की गई थी। तब से प्रदेश में छह दिन ही स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगवाई गई। केंद्र सरकार ने उत्तराखंड के लिए सप्ताह में चार दिन वैक्सीन लगाने का दिन निर्धारित किया है।


चार मैदानी जिलों सबसे अधिक कर्मियों ने ली वैक्सीन की पहली खुराक


चार मैदानी जिलों देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में अब तक सबसे अधिक कर्मियों ने वैक्सीन की पहली खुराक ली है। जबकि पर्वतीय जिलों में रुद्रप्रयाग जनपद में सबसे अधिक 991 कर्मियों ने वैक्सीन लगवाई है।


बढ़ाई जा रही है टीकाकरण बूथों की संख्या


राज्य कंट्रोल रूम के चीफ आपरेटिंग आफिसर डॉ.अभिषेक त्रिपाठी का कहना है कि जिला स्तर पर टीकाकरण बूथों की संख्या बढ़ाई जा रही है। पहले 34 बूथों पर वैक्सीन लगाई जा रही थी, अब बूथों की संख्या 58 हो गई है। प्रदेश में 400 बूथों पर टीकाकरण के इंतजाम किए गए हैं। केंद्र सरकार की अनुमति और दिशा-निर्देशों के अनुसार बूथों को बढ़ाया जा रहा है। 

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

उत्तराखंड की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें