Header Advertisement

उत्तराखंड पुलिस में खत्म हुआ प्रोमोशन का इंतजार,इन पदों पर होगी रैंकर्स पदोन्नति परीक्षा

उत्तराखंड पुलिस
उत्तराखंड पुलिस

पुलिस मुख्यालय ने रैंकर्स उप निरीक्षक और प्रान्तीय योग्यता परीक्षा (मुख्य आरक्षी) पदोन्नति परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक पुलिस कर्मी विभागीय वेबसाइट पर 27 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।  पुलिस में करीब पांच साल बाद रैंकर्स परीक्षा होने जा रही है। कई दिनों की तैयारी के बाद शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय ने विधिवत आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसमें नागरिक पुलिस, अभिसूचना, सशस्त्र पुलिस, पीएसी और आईआरबी संवर्ग के कर्मियों के सामने परीक्षा के जरिए हेड कांस्टेबल और उप निरीक्षक के तौर पर पदोन्नति का अवसर मिलेगा।

कुल 996 पदों के लिए होने वाली यह परीक्षा 21 फरवरी को हो सकती है। डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि इच्छुक पुलिस कर्मी उत्तराखण्ड पुलिस की वैबसाइट https://uttarakhandpolice.uk.gov.in पर दिए लिंक http://uksssc.in/UKPRECPROM/Default.aspx पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि दिनांक 27 जनवरी शाम पांच बजे तय की गई है। परीक्षा में 45 वर्ष से कम आयु सीमा वाले आवेदक ही शामिल हो पाएंगे।

प्रतीकात्मक
प्रतीकात्मक

साथ ही न्यूनतम सेवा अवधि पांच साल होनी भी आवश्यक की गई है। इस  बार लिखित परीक्षा का आयेाजन उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा किया जाएगा। जिसमें सामान्य ज्ञान, पुलिस प्रक्रिया और विधि से संबंधित सौ - सौ अंक के तीन प्रश्नपत्र शामिल होंगे।  रैंकर्स  परीक्षा सम्पन्न होने के बाद, जल्द ही करीब 1700 सिपाहियों की नई भर्ती प्रक्रिया भी शुरू होने की उम्मीद है।


कुल पद 
- रैंकर उप निरीक्षक नागरिक पुलिस/अभिसूचना- 61 पद 
- प्लाटून कमाण्डर पीएसी- 77 पद
- मुख्य आरक्षी नागरिक पुलिस/अभिसूचना- 394 पद 
- मुख्य आरक्षी सशस्त्र पुलिस- 215 पद
- मुख्य आरक्षी पीएसी/आईआरबी- 249 पद 

Source

Post a Comment

0 Comments