Type Here to Get Search Results !

upstox-refer-earn

Covid-19: कोरोना ने पकड़ी थोड़ी रफ्तार, 24 घंटे में सामने आए 353 पॉजिटिव और छह संक्रमितों की हुई मौत


 उत्तराखंड में बुधवार को कोरोना के 353 नए मरीज मिले और छह संक्रमितों की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कुल मरीजों का आंकड़ा तीन लाख 37 हजार आठ सौ के पार हो गया है। जबकि अभी तक 6997 मरीजों ने दम तोड़ा है। राज्य में बुधवार को 24 हजार के करीब सैंपलों की जांच की गई जिसमें 353 मरीज मिले। बुधवार को राज्य के विभिन्न अस्पतालों से 25 हजार के करीब सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। राज्य में बुधवार को सबसे अधिक 94 मरीज हरिद्वार जिले में मिले हैं। जबकि मरीजों के मामले में देहरादून दूसरे स्थान पर रहा है। तीन जिलों में दस से कम मरीज मिले हैं।


राज्य के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती 398 मरीज इलाज के बाद ठीक होकर घर गए जिसके बाद अब एक्टिव मरीजों की संख्या 3572 रह गई है। राज्य में संक्रमण की दर साढ़े छह प्रतिशत और मरीजों के ठीक होने की दर 95 प्रतिशत रह गई है। बुधवार को राज्य में छह मरीजों की मौत हुई लेकिन छह बैकलॉग की मौत के आंकड़े भी स्टेट कंट्रोल रूप को भेजे गए। बुधवार को ब्लैक फंगस के छह नए मरीज मिले, दो की मौत हुई और दो को इलाज के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया। ब्लैक फंगस के कुल मरीजों की संख्या 413 हो गई है। जबकि अभी तक इस बीमारी से 71 मरीजों की मौत हुई है।


हरिद्वार में कोरोना ग्राफ बढ़ा 

हरिद्वार। बुधवार को कोरोना ने एक बार फिर जिले में किसी की जान नहीं ली। वहीं 56 लोग कोरोना संक्रमित आये हैं। जिले में कोरोना जांच पेंडेंसी अभी भी 6 हजार से ज्यादा बनी हुई है। लंबे समय बाद कंटेंमेंट जोन घटकर 12 हो गए हैं। बुधवार को जिले की डीसीएच व डीसीएचसी इन अस्पतालों में भर्ति मरीजों की संख्या घटकर सिर्फ 47 रह गयी हैं जिनका उपचार जारी है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार बुधवार को सीसीसी में भर्ती मरीजों का आंकड़ा 10 बना हुआ है। जनपद में होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्या घटकर 273 हो गयी है जबकि एक्टिव केस घटकर 330 पर आ गए हैं। अबतक जिले में 50478 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं।


विभिन्न सीसीसी से 13 लोगों को बुधवार को डिस्चार्ज कर दिया गया। बीते कई दिनों से कोरोना संक्रमित आने के बाद 31 लोगों को होम आइसोलेशन से भी अवमुक्त कर दिया गया। जबकि बढ़वार को भी मौत का आंकड़ा 0 दर्ज किया गया। जिले में अबतक 16 लाख 04 हजार 280 लोगों के कोरोना जांच हेतु सेम्पल लिए जा चुके हैं, जिनमें से 15 लाख 98 हजार 429 लोगों की रिपोर्ट आ चुकी है। 50 हजार 478 पॉजिटिव दर्ज किए गए हैं जबकि 6254 लोगों की रिपोर्ट अभी प्रतीक्षा सूची में हैं। बुधवार को 5 हजार 835 लोगों की कोरोना जांच की गई। जबकि जनपद में कंटेंमेंट जोन की संख्या घटकर 12 ही बनी हुई है।

Source

Top Post Ad

Below Post Ad

नवीनतम खबरों, तथ्यों और विषयों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें