Corona Second Wave: 24 घंटे में मिले 263 कोविड पॉजिटिव, सात संक्रमितों ने तोड़ा दम


 उत्तराखंड में लम्बे समय बाद कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा दहाई की संख्या से नीचे पहुंचा है। रविवार को राज्य में सात मरीजों की मौत हो गई जबकि 263 नए मरीज सामने आए। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार रविवार को राज्य में सात मरीजों की मौत हुई। जिनमें से दो मरीज एम्स ऋषिकेश, दो हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज, दून मेडिकल कॉलेज, हिमालयन मेडिकल कॉलेज और श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में एक एक मरीजों ने दम तोड़ा। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमण से मरने वाले मरीजों की संख्या 6935 हो गई है। रविवार को राज्य में 263 नए मरीज मिले। जिसमें से सबसे अधिक 67 मरीज देहरादून जिले में मिले। राज्य के किसी भी जिले में रविवार को सौ से अधिक मरीज नहीं मिले जबकि चार जिलों में नए मरीजों की संख्या दहाई की संख्या से कम रही। राज्य में कुल मरीजों की संख्या तीन लाख 36 हजार से अधिक हो गई है। 629 मरीज ठीक हुए जिससे ठीक होने वालों का कुल आंकड़ा तीन लाख 19 हजार से अधिक हो गया है। जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 4633 के करीब रह गई है। राज्य में रविवार को लगातार दूसरे दिन भी बैकलॉग डेथ का कोई मामला सामने नहीं आया है।


एक दिन में 67 मरीज, दो माह में सबसे कम मौत

देहरादून। देहरादून जिले में लगातार कोरोना के केस कम हो रहे हैं। रविवार को 100 से नीचे कम मरीज संक्रमित पाए गए हैं। जिले में 1 दिन में केवल 67 मरीज कोरोना संक्रमित मिले है। एक दिन में इस सप्ताह का सबसे कम आंकड़ा है हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक देहरादून जिले में 2293 लोगों की जांच कराई गई। वही देहरादून जिले में 2 महीने के बाद सबसे कम मौत हुई है। देहरादून जिले में रविवार को केवल चार लोगों की विभिन्न अस्पतालों में मौत हुई। देहरादून जिले में अब तक 110287 लोगों की कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। वहीं 106050 लोग ठीक हो चुके हैं देहरादून जिले में मात्र 231 सक्रिय मरीज है 3427 लोगों की अब तक मौत हुई है। रविवार को 37 लोगों ने कोरोना को मात दी।

हरिद्वार में कोरोना के 44 नए मरीज, एक की मौत

हरिद्वार।  हरिद्वार में रविवार को कोरोना के 44 नए मरीज मिले। लंबे समय बाद कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा इतना कम दर्ज किया गया है। वहीं, रविवार को 1 व्यक्ति की कोरोना से मौत हुई।  जिले के विभिन्न डीसीएच और डीसीएचसी अस्पतालों में अब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा घटता जा रहा है। रविवार को इन अस्पतालों में 60 लोग ही भर्ती थे। जनपद में होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्या घटकर 496 हो गयी है जबकि एक्टिव केस घटकर 562 पर आ गए हैं। अब तक जिले में 50311 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। विभिन्न सीसीसी से 04 लोगों को रविवार को डिस्चार्ज कर दिया गया। जिले में अब तक 15 लाख 87 हजार 832 लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनमें से 15 लाख 82 हजार 376 लोगों की रिपोर्ट आ चुकी है। 50 हजार 311 पॉजिटिव दर्ज किए गए हैं जबकि 5390 लोगों की रिपोर्ट अभी प्रतीक्षा सूची में हैं। रविवार को 5 हजार 031 लोगों की कोरोना जांच की गई। जबकि जनपद में कंटेनमेंट जोन की संख्या 17 ही बनी हुई है।


रुड़की में कोरोना के 18 मरीज मिले

रुड़की। स्वास्थ्य विभाग की सूची के अनुसार रुड़की में कोरोना मरीजों की संख्या पांच पहुंच गई है। जबकि इसके अतिरिक्त भगवानपुर में पांच और नारसन में आठ कोरोना के नए मरीज मिले हैं। रुड़की और देहात समेत कोरोना मरीजों का आंकड़ा 18 हो गया है। कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। कोरोना संक्रमण का दौर कम होने पर बाजारों को खोलने के समय में भी प्रशासन द्वारा पूर्व में लगी पाबंदियों को कम किया जा रहा है। जबकि कोविड मानकों के उल्लघंन करने वालों पर कार्रवाई भी की जा रही है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग की सूची के अनुसार रुड़की में कोरोना मरीजों की संख्या पांच पहुंच गई है। वहीं रुड़की और उसके आसपास के इलाकों में मिले कोरोना के मरीजों की संख्या भी काफी कम हो गयी है। डॉ. संजय कंसल ने बताया कि रुड़की और उसके आसपास कोरोना के 18 नए कोरोना मरीज मिले हैं ।



जिले में कोरोना के 19 नए मामले

अल्मोड़ा। जिले में रविवाव को कोरोना के 19 पॉजिटिव मामले आए हैं। इनमें हवालबाग 04, चौखुटिया 05, धौलादेवी 05, ताड़ीखेत 03, रानीखेत 01 व भैंसियछाना 01 केस शामिल है। जिले में एक्टिव मामलों की तादात 189 है।

 Source