उत्तराखंड में कोरोना: 51 दिन बाद आए एक हजार से कम संक्रमित, 36 मरीजों की मौत 

कोरोना वायरस की जांच (प्रतीकात्मक तस्वीर) - फोटो : Pixabay

 उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में 981 संक्रमित मिले और 36 मरीजों की मौत हुई है। वहीं, 2062 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। कुल संक्रमितों की संख्या 330475 हो गई है। 



उत्तराखंड में कोरोना: भागीरथी किनारे अधजले शवों को नोचते नजर आए कुत्ते, वायरल हुआ वीडियो



स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मंगलवार को 29658 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं,  देहरादून जिले में 279 कोरोना मरीज मिले हैं। अल्मोड़ा में 137, हरिद्वार में 117, नैनीताल में 113, चमोली में 93, ऊधमसिंह नगर में 58, बागेश्वर में 42, पौड़ी में 32, उत्तरकाशी में 28, टिहरी में 25, पिथौरागढ़ में 26, रुद्रप्रयाग में 18, चंपावत जिले में 13 संक्रमित मिले हैं। 


आज देहरादून, पौड़ी, पिथौरागढ़, टिहरी जिले में अलग-अलग अस्पतालों में नौ मरीजों की मौत बैकलॉग की भी बताई गई है। अब तक प्रदेश में 6497 लोगों की मौत हो चुकी है और 290990 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।


संक्रमितों से ज्यादा मरीज ठीक होने से सक्रिय मामले कम हो रहे हैं। वर्तमान में 27216 सक्रिय मरीजों का उपचार चल रहा है। प्रदेश की रिकवरी दर 88.05 प्रतिशत तक पहुंच गई है। जबकि संक्रमण दर 6.85 प्रतिशत है।

हिंदुस्तान यूनिलीवर ने हरिद्वार जिला प्रशासन को दिए 50 ऑक्सीजन कंसंस्ट्रेटर 

हरिद्वार में सिडकुल स्थित हिंदुस्तान यूनिलीवर ने सीएसआर मद से कोविड मरीजों के इलाज के लिए जिलाधिकारी सी रविशंकर को 50 ऑक्सीजन कंसंस्ट्रेटर दिए हैं। जिलाधिकारी ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सिडकुल की कंपनियां के सहयोग की सराहना की। 


सिडकुल इंडस्ट्रियल एसोसिएशन अध्यक्ष अरुण सारस्वत ने कहा कि ऑक्सीजन कंसंस्ट्रेटर कोरोनाकाल में ऑक्सीजन की किल्लत दूर करने में मददगार साबित होंगे। ऑक्सीजन कंसंस्ट्रेटर छोटा और हल्का होने के कारण कहीं भी परिवहन किया जा सकता है। यह हवा से ऑक्सीजन की मात्रा को खुद ऑब्जर्व करता है।


कंपनी के प्लांट हेड संजीव डे ने कहा कि हिंदुस्तान यूनिलीवर महामारी में प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। सिडकुल आरएम गणपति रावत ने कहा कि औद्योगिक संस्थाएं प्रशासन के हरसंभव सहयोग के लिए आगे आ रही हैं। इस दौरान हिंदुस्तान यूनिलीवर कंपनी सीनियर एचआर एग्जीक्यूटिव रमाकान्त सहित कई अधिकारी मौजूद रहे। 

Source

और नया पुराने
उत्तराखंड की खबरों को ट्विटर पर पाने के लिए फॉलो करें

उत्तराखंड की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें