Type Here to Get Search Results !

upstox-refer-earn

उत्तराखंड में कोरोना: भागीरथी किनारे अधजले शवों को नोचते नजर आए कुत्ते, वायरल हुआ वीडियो

 

भागीरथी में शवों को नोंच रहे कुत्ते
भागीरथी में शवों को नोंच रहे कुत्ते

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में भागीरथी नदी किनारे स्थित केदारघाट के पास अधजले शवों को कुत्तों द्वारा नोचने-खसोटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों ने वीडियो पर सवाल उठाते हुए और यहां शवों के पूरे विधि-विधान के साथ अंतिम संस्कार नहीं होने का आरोप लगाया है। लोगों का कहना है कि प्रशासन की अनदेखी से गंगा अपने मायके में ही मैली हो रही है।



उत्तरकाशी जिला मुख्यालय स्थित मोक्ष घाट(केदारघाट) शवों के अंतिम संस्कार का प्रमुख घाट है। जिसका एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में कुछ कुत्ते अधजले शव के अंगों को नोचते-खसोटते दिख रहे हैं। इस वीडियो के सामने आने के बाद यहां नगर पालिका व जिला प्रशासन पर भी सवाल उठ रहे हैं। गंगा विचार मंच के प्रदेश संयोजक लोकेंद्र बिष्ट का कहना है कि ये पहली बार नहीं है, जब ऐसी घटना सामने आई है।


जल्दबाजी में पूरी तरह से चिता नहीं जलने देते लोग

कई दफा लोग जल्दबाजी में शव का अंतिम संस्कार कर उसे नदी में धकेल देते हैं। जिसके चलते इस तरह की अमानवीय घटना सामने आती है। उन्होंने जिला प्रशासन से केदार घाट में होने वाले अंतिम संस्कार की निगरानी के साथ सफाई व्यवस्था बनाने की मांग की।


इसके साथ ही विद्युत शव दाह गृह की भी व्यवस्था करने की मांग की। इधर, एसडीएम देवेंद्र नेगी ने बताया कि यह घटना एक सप्ताह पूर्व की है। जिसके बाद नगर पालिका की ओर से घाट की सफाई कर निगरानी रखी जा रही है। वहीं, नगर पालिका के अध्यक्ष रमेश सेमवाल का कहना है कि घाट पर कुत्तों द्वारा शवों को नोचने के मामले की शिकायत आई थी। घाट पर एक व्यक्ति निगरानी के लिए तैनात कर दिया गया है। 

Source

Top Post Ad

Below Post Ad

नवीनतम खबरों, तथ्यों और विषयों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें