Breaking

उत्तराखंड : कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के मद्देनजर डिग्री कॉलेजों के बाद अब स्कूलों में भी ग्रीष्मावकाश घोषित

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय
शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय

 कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के मद्देनजर उत्तराखंड के स्कूलों में भी अब ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिया गया है। शनिवार को शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने शिक्षा सचिव को स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित करने के निर्देश दिए। 


प्रदेश के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में 30 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिया गया है। इस संबंध में शिक्ष सचिव द्वारा आदेश भी जारी कर दिया गया है। शिक्ष सचिव मीनाक्षी सुंदरम की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि यदि प्राइवेट स्कूल बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाना चाहते हैं तो वह पढ़ा सकते हैं।


बता दें कि शुक्रवार को प्रदेश के सभी डिग्री कॉलेजों में 7 मई से 12 जून तक ग्रीष्मावकाश घोषित कर दिया गया है। यह आदेश शुक्रवार को उच्चशिक्षा निदेशालय ने सभी डिग्री कॉलेजों के प्राचार्यों को भेजे हैं।


बेकाबू हो रहे हालात: कोरोना का हॉटस्पॉट बना देहरादून, देश के टॉप-10 संक्रमित जिलों में हुआ शामिल


उच्चशिक्षा निदेशालय ने तीन मई को शासन को प्रस्ताव भेजकर डिग्री कॉलेजों के पूर्व एवं भविष्य के देय अवकाशों के साथ समायोजन करते हुए 05 मई से 12 जून, 2021 तक ग्रीष्म अवकाश घोषित करने का अनुरोध किया था।


कोरोना महामारी की वजह से विश्वविद्यालयों और डिग्री कॉलेजों को अग्रिम आदेशों तक बंद करने के आदेश 03 मई को ही शासन ने जारी कर दिए थे। शासन ने उच्चशिक्षा निदेशालय के प्रस्ताव पर सहमति जताते हुए ग्रीष्मावकाश की स्वीकृति दे दी।


इस संबंध में शासन के उपसचिव शिव स्वरूप त्रिपाठी के आदेश शुक्रवार को ही उच्चशिक्षा निदेशालय को प्राप्त हुए। उच्चशिक्षा निदेशालय के उपनिदेशक डॉ. राजीव रतन ने सभी राजकीय डिग्री कॉलेजों के प्राचार्यों को इस संबंध में निर्देश जारी किए।

Source

Post a Comment

Previous Post Next Post

उत्तराखंड हिंदी न्यूज की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें


Contact Form