उत्तराखंड में कोरोना: श्रीनगर में तीन मई तक कोविड कर्फ्यू घोषित, दो बजे तक खुलेंगी जरूरी चीजों की दुकानें

 

कोविड कर्फ्यू
कोविड कर्फ्यू 

उत्तराखंड में कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पौड़ी जिले के नगर पालिका क्षेत्र श्रीनगर में तीन मई तक जिला प्रशासन ने कोविड कर्फ्यू घोषित कर दिया है। जिले में नगर निगम क्षेत्र कोटद्वार व नगर पंचायत क्षेत्र स्वर्गाश्रम-जौंक में पहले से ही कोविड कर्फ्यू लागू है। डीएम विजय कुमार जोगदंडे ने कोविड कर्फ्यूं लगाए जाने का आदेश जारी कर दिया है। डीएम ने कहा कि जिले के अन्य हिस्सों में 21 अप्रैल से पहले की कोविड गाइडलाइन के नियम जारी रहेंगे। 



जिला प्रशासन ने नगर पालिका क्षेत्र श्रीनगर में 30 अप्रैल शाम सात बजे से तीन मई सुबह पांच बजे तक कोविड कर्फ्यू घोषित कर दिया है। डीएम ने बताया कि कर्फ्यू के दौरान फल, सब्जी, डेयरी, मांस-मछली विक्रेता, सरकारी राशन की दुकानें व पशुचारा दुकानें दोपहर दो बजे तक खुली रहेंगी। सरकारी सेवा व आवश्यक सेवा से जुड़े वाहनों को ही क्षेत्र में आने-जाने की अनुमति होगी। कहा कि इस क्षेत्र से हवाई, रेल व बस यात्रा करने वालों को छूट प्रदान की जाएगी। निजी वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।




डीएम ने कहा कि वास्तविक रूप से उपचार के लिए जा रहे लोगों व कोविड टीकाकरण करवाने जा रहे लोगों के वाहनों को भी छूट दी जाएगी। कर्फ्यूं वाले क्षेत्र में शादी विवाह में 50 लोग व शवदाह संस्कार में मात्र 20 लोग शामिल हो सकते हैं। पेट्रोल पंप, गैर आपूर्ति, दवा की दुकानों, बैंक व डाकघर पूरे समय खुले रहेंगे। औद्योगिक इकाईयों के वाहन, कर्मचारियों को आने-जाने में छूट रहेगी। रेस्टोरेंट व मिठाई की दुकानों को होम डिलीवरी की छूट मिलेगी। नियमों का सख्ती से पालन कराने को लेकर पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं।


देहरादून: जिला प्रशासन ने जारी किए ऑक्सीजन एजेंसियों और सप्लायरों के नए नंबर, यहां करें फोन


54 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

खिर्सू में 54 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें एसएसबी, बेस अस्पताल और उप जिला अस्पताल के कर्मचारी भी शामिल हैं। सीएमओ पौड़ी डा. मनोज शर्मा ने बताया कि बृहस्पतिवार को श्रीकोट, आरवीएनएल, डांग, डुंगरीपंथ, बेस अस्पताल, उप जिला अस्पताल, एसएसबी, गोला बाजार एवं खिर्सू में 47 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।  वहीं, कोविड अस्पताल के पीआरओ अरुण बडोनी ने बताया कि 19 रेपिड एंटीजन टेस्ट हुए, जिनमें सात की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उन्होंने बताया के कोविड अस्पताल में वर्तमान में 68 लोग ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। 26 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

Source