Header Advertisement

संविदा की भर्तियों की विज्ञप्ति में बड़ी खामी

प्रतीकात्मक फोटो।
प्रतीकात्मक फोटो।

अल्मोड़ा। उत्तराखंड स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण समिति जनपद अल्मोड़ा की ओर से संविदा पर भर्तियों के निकाली गई विज्ञप्ति में गलत दी जानकारी गई हैं। विज्ञापन का व्यापक प्रचार प्रसार भी न होने से बेरोजगारों ने भर्तियों के नाम केवल खानापूर्ति करने का आरोप लगाया है।


स्वास्थ्य विभाग अल्मोड़ा में एएनएम, स्टॉफ नर्स, राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम के लिए काउंसलर, मनोविज्ञानी काउंसलर, सामाजिक कार्यकर्ता, लैब टेक्नीशियन, जिला कार्यक्रम समन्वयक जैसे पदों पर संविदा के तहत भर्तियां निकली हैं। कुल 39 विभागों में भर्तियों की जाएंगी।


बेरोजगारी के दौर में यह बेरोजगारों के लिए अच्छा अवसर है लेकिन इन भर्तियों के विज्ञापन में सूचना ही गलत डाली गई है। इसमें दी गई जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग में आठ से 10 मार्च तक सुबह नौ बजे से विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए साक्षात्कार लिया जाएगा। इसमें सेवा की अवधि 31 मार्च 2021 है। यह भी बताया गया है कि यह अवधि बढ़ाई और घटाई भी जा सकती है। जिन्होंने भी विज्ञापन देखा वह गलत सूचना से परेशान हैं, जबकि सेवा की अवधि 31 मार्च 2022 होनी चाहिए थी। इसके साथ ही यह विज्ञापन स्थानीय लोकप्रिय अखबारों में नहीं दिया गया है। जिस वजह से कुुछ ही लोगों को इसकी जानकारी है। इस संबंध में जब सीएमओ अल्मोड़ा डॉ. सविता ह्यांकी से फोन पर बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

उत्तराखंड स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण समिति जनपद अल्मोड़ा में जो भर्ती निकली हैं। इनके विज्ञापन की सूचना को लेकर मैं सीएमओ अल्मोड़ा से बात करूंगी। - डॉ. तृप्ति बहुगुणा, स्वास्थ्य महानिदेशक, अल्मोड़ा

Source

 

Post a Comment

0 Comments