तीन दिन से लापता युवक का पेड़ से लटका मिला शव

 

प्रतीकात्मक
प्रतीकात्मक

तीन दिन से लापता एक युवक का शव आसन नदी के पास पेड़ से लटका मिला। युवक की नया गांव चौकी में गुमशुदगी दर्ज थी। शुरूआती पड़ताल और परिजनों पूछताछ के आधार पर पुलिस इसे आत्महत्या बता रही है। हालांकि, असल बात पोस्टमार्टम के बाद ही साफ हो पाएगी। आत्महत्या का कारण प्रेम प्रसंग बताया जा रहा है।


पुलिस के अनुसार मंगलवार दोपहर को उमेदपुर गांव के पास आसन नदी के किनारे पेड़ से युवक का शव लटका होने की सूचना मिली थी। देखा कि युवक के गले में पतली रस्सी का फंदा है और उसके पैर पर खून भी था। वसंत विहार पुलिस के अनुसार आसपास के क्षेत्र में पूछताछ की गई तो पता चला कि युवक का नाम सुमित कश्यप पुत्र ओमप्रकाश कश्यप निवासी पेलियो नाथूवाला, पटेलनगर के रूप में हुई। 31 जनवरी को ही उसके परिजनों ने नया गांव चौकी में सुमित की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस उसकी खोजबीन कर ही रही थी कि मंगलवार को उसका शव मिला।


मौके पर फोरेंसिक टीम को बुलाया गया था। शुरूआती जांच के आधार पर इंस्पेक्टर वसंत विहार देवेंद्र चौहान ने बताया कि मामला आत्महत्या का लग रहा है। पैर पर खून उसके मुंह से निकला हुआ बताया जा रहा है। चूंकि, गुमशुदगी पटेलनगर थाने की नया गांव चौकी में दर्ज थी, तो जांच पटेलनगर पुलिस ने भी शुरू कर दी है। थाना प्रभारी पटेलनगर प्रदीप राणा ने बताया कि आत्महत्या के पीछे कारण प्रेम प्रसंग को बताया जा रहा है। फिलहाल मामले में अन्य लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।

परिवार के इनकार से परेशान था सुमित

पुलिस के अनुसार सुमित अपने क्षेत्र की एक लड़की से प्रेम करता था। लड़की दूसरी जाति की थी। इस बीच लड़की की मां को पता चल गया था। इसके बाद जब दोनों परिवारों में बात हुई तो उन्होंने इनके प्रेम प्रसंग को मंजूरी नहीं दी। इससे सुमित परेशान हो गया और शायद इसी के चलते उसने यह कदम उठा लिया।

घर से लेकर आया था खाट की रस्सी

बताया जा रहा है कि युवक 30 जनवरी को घर से निकला था। परिजनों ने पुलिस को बताया कि जिस रस्सी में वह लटका हुआ था यह उनके घर की खाट की रस्सी है। ऐसे में अंदेशा जताया जा रहा है कि सुमित उसी दिन अपने घर से रस्सी लेकर आया था। चूंकि, उसके पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ तो मामले में अभी जांच चल रही है।

Source


Previous Post Next Post