टोल प्लाजा पर वाहन खड़े कर सिटी बस संचालकों ने किया प्रदर्शन

01 लच्छीवाला में टोल शुल्क में कमी की मांग को लेकर प्रदर्शन करते सिटी बस संचालक।
01 लच्छीवाला में टोल शुल्क में कमी की मांग को लेकर प्रदर्शन करते सिटी बस संचालक। 

 लच्छीवाला टोल प्लाजा पर स्थानीय वाहनों को छूट देने की मांग को लेकर देहरादून डोईवाला जौलीग्रांट रूट पर चलने वाली सिटी बसों के संचालकों ने अपने वाहनों को टोल प्लाजा पर खड़ा कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पहले से ही बस संचालक कोरोना की मार से ग्रसित हैं और अब टोल शुल्क की मार उन पर भारी पड़ रही है। पांच घंटे प्रदर्शन करने के बाद सिटी बस संचालकों के लिए न्यूनतम दरों पर आवाजाही के लिए सहमति बनी। जल्द ही संचालकों को मासिक पास दिए जाएंगे।


सोमवार सुबह देहरादून डोईवाला और जौलीग्रांट बस एसोसिएशन ने सिटी बस और अन्य व्यावसायिक वाहनों के लिए टोल प्लाजा को निशुल्क रखने की मांग को लेकर नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया। सुबह सात बजे से सिटी बस चालकों ने टोल प्लाजा लच्छीवाला पर अपनी बसों को खड़ा कर आक्रोश जताया। बस संचालकों ने कहा कि कोरोना संकट काल में पहले से ही बस संचालकों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। अब टोल शुल्क से दिक्कतें बढ़ रही हैं। कहा कि सिटी बस सेवा आम जनमानस के लिए परिवहन सेवा उपलब्ध कराती है। ऐसे में उन्हें टोल प्लाजा में अधिक रियायत दी जानी चाहिए। करीब पांच घंटे तक हुई जद्दोजहद के बाद भाजपा जिला उपाध्यक्ष विक्रम सिंह नेगी की पहल पर कोतवाल सूर्यभूषण नेगी और राजीव गांधी पंचायतीराज संगठन के संयोजक मोहित उनियाल आदि ने टोल संचालकों से वार्ता कराई। जिसमें स्थानीय व्यावसायिक वाहनों के लिए न्यूनतम दरों पर आवाजाही के लिए सहमति बन गई। भाजपा जिला उपाध्यक्ष विक्रम सिंह नेगी ने बताया कि टोल संचालकों से वार्ता के बाद व्यावसायिक वाहनों के लिए न्यूनतम दर रखने की सहमति बन गई है। अब सभी प्रकार का गतिरोध शांत हो गया है। टोल संचालक दीपक हरचंदानी ने बताया कि व्यावसायिक वाहनों को मासिक शुल्क पहले देना होगा। देहरादून डोईवाला जौलीग्रांट बस एसोसिएशन के उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह ने बताया कि टोल संचालकों से सहमति होने के बाद देर अपराह्न से सिटी बस सेवा को शुरू कर दिया गया है। इस दौरान अध्यक्ष रघुवीर सिंह नेगी, अंकुर सैनी, जेके कंपानी, अनिल सैनी, प्रदीप पाल, सतीश वर्मा, दीपक कुमई, महिमन सिंह, मनमोहन सिंह, विजयवर्धन डंडरियाल के अलावा कांग्रेस के मनोज नौटियाल, अश्वनी बहुगुणा, राहुल सैनी,भारतभूषण कौशल, आरिफ और शुभम आदि मौजूद थे।


--------------

सिटी बस चालकों के समर्थन में किया उक्रांद ने प्रदर्शन

डोईवाला। उत्तराखंड क्रांति दल के कार्यकर्ताओं ने भी सोमवार को टोल प्लाजा पहुंचकर सिटी बस चालकों के धरना प्रदर्शन का समर्थन किया। उक्रांद कार्यकर्ताओं ने टोल प्लाजा पर जमकर नारेबाजी करते हुए इसे पूरे राज्य के लिए निशुल्क करने की मांग की। दल के नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि यूकेडी स्थानीय प्राइवेट और व्यावसायिक वाहनों को छूट दिलाने के लिए संघर्षरत है। प्रदर्शन में संजय बहुगुणा, केंद्रपाल तोपवाल, राजेश्वरी रावत,प्रमिला रावत, मीनाक्षी घिल्डियाल, सोमेश बुडोकोटि, वीरेंद्र थापा, अवतार सिंह बिष्ट, प्रमोद डोभाल, जय सिंह, सीमा रावत, सुमित डंगवाल,सुनील मंडोलिया आदि मौजूद थे।

टोल प्लाजा पर कमांडर जीप भी प्रदर्शन में हुए शामिल

डोईवाला। लच्छीवाला टोल प्लाजा पर टोल शुल्क में न्यूनतम दरों के लिए कमांडर जीप संचालक भी प्रदर्शन में शामिल हुए। प्लाजा पर प्रदर्शन करने के लिए सिटी बस संचालकों के अलावा जीप संचालक पहुंचे थे। भाजपा जिला उपाध्यक्ष विक्रम सिंह नेगी ने बताया कि जीप संचालकों के लिए न्यूनतम दरें तय हो गई। अब्दुल मलिक, मुकेश लखेडा, विनोद रावत, अयूब अली, अनुराग चौहान, अरूण, शुभम शर्मा, किशन गुरूंग, फुरकान, भगवान सिंह राणा आदि थे।

Source