Header Advertisement

खदरी में हाईटेंशन तार आंगन में गिरा, धमाके के साथ लगी आग

खदरी में खंबे से टूटी हाईवोल्टेज तार
खदरी में खंबे से टूटी हाईवोल्टेज तार

 श्यामपुर। रविवार को खदरी के गुलजार फार्म के समीप एक हाईटेंशन विद्युत तार अचानक टूट कर नीचे गिर गया। तार के आंगन में गिरने से तेज आवाज के साथ धमाका हो गया। इस हादसे में तीन लोग बाल-बाल बच गए।

गुलजार फार्म के समीप रणवीर जेठुड़ी का मकान है। बीती रविवार रणवीर जेठुड़ी के पिता मगन जेठुड़ी, मां रामप्यारी देवी और बच्चे शिवांश व शोभित घर के बाहर आंगन में बैठे हुए थे। तभी अचानक धमाके के साथ हाईटेंशन लाइन की तार धमाके के साथ नीचे गिर गई। इसी के साथ आग भी लग गई। अच्छी बात ये रही कि हादसे के समय सब इधर-उधर हो गए थे। जिससे एक बड़ा हादसा होने से बच गया। रणवीर जेठुड़ी का कहना था कि जब से ये लाइन बिछी है तब से आज तक इसे नहीं बदला गया था। कहा लाइन पुरानी होने के कारण वो नीचे गिर गई। कहा विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर आकर इसे तुरंत ठीक कर दिया है। उधर, जिला पंचायत सदस्य संजीव चौहान का कहना है कि यह ऊर्जा निगम की घोर लापरवाही है। कहा बहुत बड़ा हादसा हो सकता था। अन्य मकान भी इसकी जद में आ सकते थे। उन्होंने कहा कि ऊर्जा निगम को हाईटेंशन लाइन को तुरंत बदलना चाहिए।

कोट-

मौके पर कर्मचारियों केे भेजकर हाईटेंशन तार बदल दी गई है। यदि स्थानीय ग्रामीण लाइन बदलने के लिए मांग करते हैं तो उन्हें विभाग में पैसा जमा करना होगा। जिस मकान में तार गिरा वहां पर जो भी क्षति हुई यदि वह आवेदन करते हैं तो उन्हें नियमानुसार मुआवजा दिया जाएगा।
-राजीव कुमार, उपखंड अधिकारी, रायवाला


Post a Comment

0 Comments