Type Here to Get Search Results !

upstox-refer-earn

इस्राइली दूतावास धमाका: उत्तराखंड में हरिद्वार, नैनीताल व ऊधमसिंह नगर हाई अलर्ट पर, पुलिस कर रही चेकिंग

शुक्रवार रात से ही चेकिंग कर रही पुलिस
शुक्रवार रात से ही चेकिंग कर रही पुलिस

 दिल्ली में इस्राइली दूतावास के पास शुक्रवार शाम को हुए बम धमाके के बाद उत्तराखंड में हरिद्वार, नैनीताल व ऊधमसिंह नगर में हाई अलर्ट जारी किया गया है। शुक्रवार रात से ही हरिद्वार, नैनीताल व यूएसनगर में पुलिस अड्डे, रेलवे स्टेशन व सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील जगहों पर चेकिंग कर रही है। खुफिया विभाग व एलआईयू जानकारी जुटाने में लगी है।


बार्डर एरिया पर चेकिंग जारी है। बाहरी लोगों पर नजर रखी जा रही है। होटल और सार्वजनिक स्थलों में चेकिंग की जा रही है। वाहनों की जांच की जा रही है। इसके अलावा होटल, धर्मशाला और सार्वजनिक स्थलों पर भी जांच की जा रही है। राजधानी दिल्ली में शुक्रवार शाम कड़ी सुरक्षा वाले वीआईपी लुटियन जोन में इस्राइली दूतावास के पास एक बम विस्फोट हो गया।

 

शाम 5:05 बजे दूतावास से महज 150 मीटर दूर जिंदल हाउस के सामने हुए धमाके में कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन आसपास खड़ी तीन कारों के शीशे टूट गए। पूरे इलाके को सील कर दिया गया। देर रात तक दिल्ली पुलिस का बम स्क्वॉयड, स्पेशल सेल, राष्ट्रीय जांच एजेंसी व अन्य एजेंसियों के अधिकारी मौके पर जांच कर रहे थे।


बम स्क्वॉयड ने किसी अन्य बम की संभावना के चलते पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया। एपीजे अब्दुल कलाम रोड को बंद करते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। फोरेंसिक टीम ने धमाके में इस्तेमाल किए गए विस्फोटक की जानकारी लेने के लिए सैंपल एकत्र किए हैं।


घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाली जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, सीसीटीवी में एक चलती कार से किसी व्यक्ति को सड़क किनारे रखे फूलदान में पैकेट फेंकते हुए देखा गया है। कार मालिक की जानकारी जुटाई जा रही है। सूत्रों ने धमाके में आईईडी के इस्तेमाल की आशंका जताई है। 

Source

Top Post Ad

Below Post Ad

नवीनतम खबरों, तथ्यों और विषयों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें