UTTARAKHAND NEWS: सीएम धामी ने 'ओमाइक्रोन' COVID संस्करण पर उच्च स्तरीय बैठक की

UTTARAKHAND NEWS: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को देहरादून में नए COVID-19 संस्करण, 'ओमाइक्रोन' पर एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक

UTTARAKHAND NEWS: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को देहरादून में नए COVID-19 संस्करण, 'ओमाइक्रोन' पर एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की।


CM Dhami chairs high-level meeting on 'Omicron' COVID variant

"हमने COVID-19 वैरिएंट Omicron के संबंध में एक बैठक की थी और हम इसे पहले कोरोना योद्धाओं के RT-PCR परीक्षण के साथ शुरू करेंगे। हवाई अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर रैंडम परीक्षण किया जाएगा। हम एक सप्ताह बाद फिर से समीक्षा करेंगे। हम भी बढ़ाएंगे परीक्षण, "उन्होंने कहा।


इस बीच, राज्य सरकार ने घोषणा की है कि दूसरे राज्यों से यात्रा करने वाले लोगों को अनिवार्य रूप से COVID-19 परीक्षण से गुजरना होगा।


स्वास्थ्य सचिव ने उचित रोकथाम के लिए जिला स्तर पर निगरानी दल गठित करने के भी निर्देश दिए हैं.

स्वास्थ्य विभाग ने बाहरी राज्यों से आने वाले यात्रियों की सीमाओं पर जांच करने और कोविड टेस्ट कराने के निर्देश दिए हैं.


"सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों (सीएमओ) को राज्य के बाहर से आने वाले सभी यात्रियों के लिए सभी सीमा प्रवेश बिंदुओं पर आरटी-पीसीआर COVID-19 परीक्षण करने का निर्देश दिया गया है। सभी जिलों ने निर्देश दिया है कि यदि कोई भी यात्री राज्य के बाहर से आ रहा है। 


COVID के लक्षण दिखाई देते हैं, तो उसका परीक्षण किया जाना चाहिए, और बाद में सकारात्मक परीक्षण होने पर 14-दिवसीय संगरोध के तहत रखा जाना चाहिए। विभिन्न सीमा प्रवेश बिंदुओं पर COVID परीक्षण किया जाना है। 


संक्रमण की रोकथाम और रोकथाम के लिए, नमूना जाँच और जाँच होनी चाहिए सीमाओं पर भी किया गया, “राज्य महानिदेशक स्वास्थ्य डॉ तृप्ति बहुगुणा ने उत्तराखंड हिंदी न्यूज़ को बताया।


उत्तराखंड के स्वास्थ्य सचिव डॉ पंकज कुमार पांडेय ने राज्य के सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे कोविड-19 वेरिएंट ओमाइक्रोन के खिलाफ एहतियात के तौर पर गहन परीक्षण के साथ-साथ बाहर से आने वाले लोगों की निगरानी करें.


ओमिक्रॉन संस्करण (बी.1.1.529), कोरोनावायरस का एक नया संस्करण, पहली बार बोत्सवाना में 11 नवंबर, 2021 को रिपोर्ट किया गया था, और 14 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका में दिखाई दिया।

Click to read more - Uttarakhand News

एक टिप्पणी भेजें

Cookie Consent
हम ट्रैफ़िक का विश्लेषण करने, आपकी प्राथमिकताओं को याद रखने और आपके अनुभव को अनुकूलित करने के लिए इस साइट पर कुकीज़ प्रदान करते हैं।
Oops!
ऐसा लगता है कि आपके इंटरनेट कनेक्शन में कुछ गड़बड़ है। कृपया इंटरनेट से कनेक्ट करें और फिर से ब्राउज़ करना शुरू करें।
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.
Site is Blocked
Sorry! This site is not available in your country.