Breaking

Omicron: कोविड के उचित व्यवहार का अनुपालन सुनिश्चित करने को सीएम धामी के निर्देश

ओमाइक्रोन, देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को मुख्य सचिव, डीजीपी और स्वास्थ्य सचिव को सार्वजनिक स्थानों पर कोविड के उचित व्यवहार का अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

Omicron: कोविड के उचित व्यवहार का अनुपालन सुनिश्चित करने को सीएम धामी के निर्देश

सीएमओ ने आगे बताया कि सीएम धामी ने स्वास्थ्य सचिव को कोविड-19 के नए रूप को देखते हुए अस्पतालों में सभी आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश दिए.


धामी ने राज्य के लोगों से अपील की है कि वे कोविड के उचित व्यवहार का पालन करें और पूरी तरह से टीका लगवाएं।


उत्तराखंड हिंदी न्यूज़ के स्रोतों के अनुसार पहली बार दक्षिण अफ्रीका में पाए गए एक नए COVID-19 संस्करण 'ओमाइक्रोन' के बारे में बढ़ती चिंता के बीच, भारत ने कई देशों को भी सूची में जोड़ा है, जहां से यात्रियों को संक्रमण के लिए आगमन के बाद परीक्षण सहित भारत आगमन पर अतिरिक्त उपायों का पालन करने की आवश्यकता होगी।


स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय उन देशों की सूची में हांगकांग और इज़राइल को जोड़ता है जहां से यात्रियों को भारत आने पर अतिरिक्त उपायों का पालन करने की आवश्यकता होगी, जिसमें दक्षिण अफ्रीका में नए COVID संस्करण 'ओमिक्रॉन' का पता लगाने पर विचार करने के बाद आगमन के बाद परीक्षण शामिल है। .


हाल ही में शिथिल किए गए वीज़ा प्रतिबंधों और अंतर्राष्ट्रीय यात्रा को खोलने के मद्देनजर, इस संस्करण में काफी अधिक संख्या में उत्परिवर्तन होने की सूचना है, और इस प्रकार, देश के लिए गंभीर सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रभाव पड़ता है।


Post a Comment

Previous Post Next Post

उत्तराखंड हिंदी न्यूज की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें


Contact Form