UTTARAKHAND NEWS LIVE: भाजपा प्रदेश मंत्री रीना गोयल दो बेटों संग गिरफ्तार

UTTARAKHAND NEWS LIVE: भाजपा प्रदेश मंत्री रीना गोयल दो बेटों संग गिरफ्तार


Uttarakhand News Live:
देहरादून जिले की क्लेमनटाउन पुलिस ने बुजुर्ग दंपति की मौत के बाद उनकी करोड़ों की प्रॉपर्टी कब्जाने के आरोप में भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री रीना गोयल, उसके दो बेटों और एक अन्य सहयोगी को गिरफ्तार किया है। चारों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। अमेरिका में रह रहे दंपति के रिश्तेदार की तहरीर पर पुलिस ने कार्रवाई की। 

क्लेमनटाउन थाने के एसएसआई गुमान सिंह नेगी ने बताया कि हाल ही में क्लेमनटाउन क्षेत्र के गुरु नानक रोड सुभाष नगर निवासी डीके मित्तल और उनकी पत्नी सुशीला मित्तल की कुछ वक्त पहले में कोरोना के कारण मौत हो गई थी।  दंपति के एकलौते बेटे की मौत कुछ साल ही पहले हो गई थी। प्रॉपर्टी के अन्य वारिस फिलहाल अमेरिका में रहते हैं।


पुलिस के अनुसार, इसका फायदा उठाकर रीना गोयल ने अपने परिजनों के साथ मिलकर मृत दंपत्ति के बंद घर के ताले तोड़े और प्रॉपर्टी पर कब्जा कर लिया। देवेंद्र मित्तल की पत्नी सुशीला मित्तल के भाई सुरेश महाजन, जो कि अमेरिका में रहते हैं, उन्होंने मेल के माध्यम से पुलिस को इस संबंध में तहरीर दी। 

एसएसआई नेगी ने बताया कि जांच पड़ताल के बाद आरोपी रीना गोयल पत्नी संजय धीमान, उसके बेटे लब्य गोयल और ऋषभ गोयल निवासी टर्नर रोड क्लेमनटाउन, इनके सहयोगी अनुज सैनी पुत्र रोहताश सैनी निवासी भगवानपुर हरिद्वार के खिलाफ दूसरे की संपत्ति कब्जाने, शांति भंग और आपदा ऐक्ट में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया।


भाजपा ने रीना गोयल को निष्कासित किया

प्रॉपर्टी कब्जाने के आरोप में गिरफ्तार भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री रीना गोयल पर पार्टी ने कार्रवाई की है। भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने आदेश जारी किया। पार्टी के मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने कहा कि पार्टी की महिला मोर्चा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी की ओर से उनका निष्कासन पत्र जारी किया गया है।


दिवंगत दंपति के नाम पर खोल दिया ट्रस्ट

पुलिस ने बताया कि जब उन्हें सूचना मिली की दंपति की कोविड मृत्यु हो गई है। इस समय उनका कोई वारिस यहां नहीं रहता है। इसके बाद उन्होंने घर को सील कर दिया था। पुलिस के अनुसार, रीना गोयल ने अपने परिचितों के साथ मिलकर 12 जून को भूमि पर अवैध कब्जा करने के आशय से पूजन कराया। स्वर्गीय सुशीला मित्तल एवं डीके मित्तल के नाम का ट्रस्ट बनाया गया।  पुलिस मौके पर गई और समझाने बुझाने का प्रयास किया था।


महामारी में भाजपा नेता का कृत्य निंदनीय: गरिमा 

कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने कहा कि सत्ता की दबंगई क्या होती है, इसका जीता जागता उदाहरण भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री द्वारा करोड़ों की जमीन और घर पर कब्जे करने से सामने आया है। उन्होंने कहा कि इस महामारी में जहां लोग पीड़ितों की बढ़ चढ़कर मदद कर रहे हैं, वहीं भाजपा की महिला नेत्री इस तरह के कृत्य संलिप्त हैं। 


Source>>