Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से पहाड़ का सफर हुआ महंगा, जानें नया किराया

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से पहाड़ का सफर हुआ महंगा, जानें नया किराया
प्रतीकात्मक

बदरीनाथ हाईवे तोताघाटी के पास बंद होने के बाद पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली के साथ की कुमाऊं की बस सेवाएं चंबा (टिहरी) होकर जा रही है। यहां से 60 किलोमीटर की दूरी बढ़ने के कारण किराया ज्यादा देना पड़ रहा है। रोडवेज बस में 100 रुपये और निजी बसों में 80 रुपये ज्यादा किराया देना पड़ रहा है।

देहरादून से रोडवेज की करीब 20 सेवाएं रोजाना पौड़ी, रुद्रप्रयाग और चमोली जिले के विभिन्न क्षेत्रों के चलती हैं। इसके अलावा बागेश्वर की सेवा भी इसी रूट से जाती है।

टीजीएमओ और यातायात कंपनी की विश्वनाथ सेवाएं भी इसी रूट से चलती हैं। सभी सेवाएं देहरादून से ऋषिकेश-देवप्रयाग होते हुए श्रीनगर पहुंचती थी, लेकिन तोताघाटी में काम के चलते हाईवे को कुछ दिनों से बंद किया गया है, जिस कारण बसें अब ऋषिकेश से चंबा-पीपलडाली होते हुए श्रीनगर पहुंच रही है।


यहां से 60 किलोमीटर का सफर बढ़ने से सफर महंगा पड़ रहा है। रोडवेज बस में पहले श्रीनगर का किराया 270 रुपये था, लेकिन अब 370 रुपये हो गया है। विश्वनाथ सेवा का देहरादून से श्रीनगर का किराया 240 रुपये था, जो अब 320 रुपये हो गया है।


विश्वनाथ सेवा के प्रभारी पंकज सिंधवाल ने बताया कि सभी स्टेशनों का किराया 80 रुपये बढ़ा है। वहीं, किराया बढ़ने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उनको ज्यादा किराया देना पड़ रहा है। इसके साथ ही दूरी बढ़ने से सफर में समय भी ज्यादा लग रहा है। 


तोताघाटी में पहाड़ी से मलबा आने और निमार्ण कार्य को लेकर अभी मार्ग को बंद किया गया है। जिससे टिहरी होकर वाहनों को श्रीनगर भेजा जा रहा है। इससे किराया अधिक चुकाने के साथ ही लोगों को अधिक समय भी लग रहा है। 

हाईवे बाधित होने से बस सेवाएं प्रभावित

ऋषिकेश। तोताघाटी में ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे बंद होने से गढ़वाल क्षेत्र की लोकल बस सेवाएं प्रभावित होनी शुरू हो गई हैं। ऋषिकेश से पौड़ीखाल और खंडोगी रूट पर संचालित बस सेवाएं स्थगित कर दी गई हैं। वजह सफर की दूरी बढ़ने और सवारी कम होना बताया जा रहा है। ऋषिकेश से श्रीनगर गढ़वाल और उससे आगे जाने वाले लोगों का सफर अभी परेशानियों से भरा है। 


तोताघाटी के पास हाईवे पर बीते दो दिनों से यातायात बाधित है और अभी आगे 31 मार्च तक बंद रहने के आसार हैं। हाईवे बाधित होने का व्यापक असर श्रीनगर गढ़वाल रूट की परिवहन व्यवस्था पर पड़ने लगा है। ऋषिकेश से टीजीएमओ की पौड़ीखाल और खंडोगी बस सेवाएं दो दिन से स्थगित हैं। लोकल रोटेशन के अध्यक्ष प्यार सिंह गुनसोला ने बताया कि पौड़ीखाल और खंडोगी से ऋषिकेश के लिए चलने वाली बस सेवाएं स्थगित की गई हैं। सवारियां कम हो गई हैं, इससे इन बस सेवाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया है। फिलहाल लोकल रोटेशन की दो दर्जन बस सेवाएं चल रही हैं।

रोडवेज का किराया 

स्टेशन    पहल     अब 
श्रीनगर    270    370
बागेश्वर    605    705
रुद्रप्रयाग     330    430
कर्णप्रयाग    390    490
पौड़ी    285    385
बीरोखाल    510    610
गोपेश्वर     470    570
जोशीमठ    540    640

टैक्सियां में भी 50 रुपये महंगा हुआ सफर 

ऋषिकेश। दून गढ़वाल टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष संजय चौहान ने बताया कि तोताघाटी में हाईवे बंद होने के बाद टैक्सियां गजा होकर जा रही हैं। यात्रियों से 50 रुपये ज्यादा किराया लिया जा रहा है। हाईवे खुलने के बाद किराया सामान्य कर दिया जाएगा।  

आज 15 मार्च को सर्वाधिक पढ़ी जाने वाले अन्य  ख़बरें 

एक्सक्लूसिव: चारधाम यात्रा में पहली बार होगा यात्रियों का फोटोमैट्रिक पंजीकरणसड़क सुरक्षा गैलरी का काम अधर में

उत्तराखंड: सहकारी बैंकों में चतुर्थ श्रेणी के करीब 400 पदों की भर्ती पर रोक

स्मोग क्या है और यह हमारे लिए कैसे हानिकारक है? | GK in Hindiयात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए अग्रिम आदेशों तक पूर्ण रूप से बंद रहेगा ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवेउत्तराखंडः 30 अप्रैल तक पूरी की जाएं चारधाम यात्रा की सभी व्यवस्थाएं - मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत

Petrol, Diesel Prices 15 March: आज उत्तराखंड में ये है पेट्रोल डीजल की कीमत, जानिए अपने शहर के दाम

Source>>>

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

उत्तराखंड की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें