योग विभाग में शुरू हुई नेट और जेआरएफ की निशुल्क प्रशिक्षण कार्यशाला

एसएसजे परिसर अल्मोड़ा के योग विभाग में प्रशिक्षण कार्यशाला का ऑनलाइन शुभारंभ करते उच्च शिक्षा  - फोटो : ALMORA
एसएसजे परिसर अल्मोड़ा के योग विभाग में प्रशिक्षण कार्यशाला का ऑनलाइन शुभारंभ करते उच्च शिक्षा  - फोटो : ALMORA

 अल्मोड़ा। एसएसजे विश्वविद्यालय के योग विज्ञान विभाग में स्वामी विवेकानंद के जन्मदिवस पर निशुल्क नेट और जेआरएफ प्रशिक्षण कार्यशाला का शुभारंभ हुआ। बतौर मुख्य अतिथि उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत और कुलपति प्रो. एनएस भंडारी ने प्रशिक्षण कार्यशाला का उद्घाटन किया।



मुख्य अतिथि डॉ. रावत और कुलपति ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि योग विज्ञान विभाग द्वारा समाज में अभूतपूर्व कार्य किए जा रहे हैं। भविष्य में योग विज्ञान विभाग के द्वारा जो भी प्रस्ताव शासन को प्रेषित किए जाएंगे उसके लिए पूरी कोशिश की जाएगी कि सरकार उनको स्वीकृति प्रदान करे। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कुलपति प्रो. एनएस भंडारी ने कहा कि योग विज्ञान विभाग यहां अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के भीतर गुणवत्तापूर्ण अध्ययन के साथ संस्कारों को भी सृजित कर रहा है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने कुछ साल पूर्व ही योग में उच्च शिक्षा के लिए नेट और जेआरएफ परीक्षा शुरू की। अब एसएसजे में भी नेट और जेआरएफ प्रशिक्षण कार्यशाला शरू होने से छात्रों को काफी लाभ मिलेगा।

 इस अवसर पर कुलसचिव डॉ. विपिन चंद्र जोशी, विभागाध्यक्ष डॉ. नवीन चंद्र भट्ट, डॉ. देवेंद्र सिंह बिष्ट, डॉ. भानू प्रकाश जोशी, रजनीश कुमार जोशी, चंदन लटवाल, दीपक कुमार, विद्या नेगी, मोनिका बंसल, मोनिका भैसोड़ा, रमेश कुमार, अशोक उप्रेती, लल्लन सिंह, गिरीश अधिकारी आदि रहे।

Source

Previous Post Next Post